instagram follow
Ad

बिजनौर में किसानों के चक्के जाम को लेकर प्रशासन रहा हाई अलर्ट

शुक्रवार को बिजनौर में किसानों का बड़ा आंदोलन आज, हजारों की संख्या में पहुंच रहे किसान, सड़क जाम करने को लेकर पुलिस अलर्ट, कई थानों का पुलिस फोर्स भी हुई रवाना।

बिजनौर न्यूज़:-  देश में चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर आज जनपद बिजनौर में भी सभी किसानों के संगठनों ने एकजुट होकर चक्का जाम किया। जनपद में लगभग मेरा गांव मेरा रोड के नाम से तो कहीं किसान कर्फ्यू के नाम से 75 जगह चक्का जाम किया गया है। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान अध्यादेश को लेकर किसानों ने इसके साथ न्यूनतम समर्थन मूल्य को भी लागू कराने की बात कही किसानों ने सरकार द्वारा लाए गए तीन अध्यादेश को किसानों द्वारा इसको काला कानून बताया जा रहा है।

दरअसल आज पूरे देश में सभी किसानों के संगठन के कार्यकर्ताओं ने किसान कर्फ्यू के  नाम से चक्का जाम किया इसी क्रम में आज बिजनौर में भी लगभग 75 जगह चक्का जाम किया गया है केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन अध्यादेश को वापस कराने की किसानों ने मांग की है।

किसान यूनियन युवा प्रदेश अध्यक्ष दिगंबर सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा लाए गए तीन अध्यादेश एक काला कानून है पार्लियामेंट में बिना सवाल-जवाब के ही इस कानून को पास करा दिया गया तीनों अध्यादेश को किसानों ने किसान विरोधी बताया है दिगंबर सिंह ने बताया कि जनपद भर में लगभग 75 जगह चक्का जाम किया गया है किसानों की मांग है कि सरकार द्वारा लाए गए तीनों अध्यादेश के साथ न्यूनतम समर्थन मूल्य भी लागू हो सरकार द्वारा तय किए गए न्यूनतम समर्थन मूल्य से नीचे यदि कोई खरीद-फरोख्त करता पकड़ा जाए तो उस पर कानूनी मुकदमा दर्ज होना चाहिए दिगंबर सिंह ने सरकार द्वारा लाए गए किसान विरोधी कानून को काला कानून बताते हुए अपनी मांगे पूरी कराने की मांग की है।

बिजनौर एक्सप्रेस के माध्यम से लाखो लोगो तक अपने व्यापार(Business), व्यक्तिगत छवि,चुनाव व व्यवसायिक उत्पाद(Products) प्रचार प्रसार हेतु संपर्क करें- 9193422330 | 9058837714

ad

और पढ़ें