Bijnor Express

हरकत में आई योगी सरकार भारी किरकिरी के बाद शवों को ढूंढने के लिए गंगा किनारे पेट्रोलिंग शूरू

Bijnor: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के नोटिस पर हरकत में आई सरकार। गंगा में शवो को बहाने को लेकर सख्त हुई सरकार। बिजनौर में गंगा किनारे लगाई SDRF की टीम। गंगा किनारे बसे गांवों पर ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम प्रधान रखेंगे नज़र।

एक तरफ जंहा प्रदेश में कई जगह शवो के गंगा में बहाने का मामला हाई लाइट हुआ तो वंही इस मामले में अब प्रदेश सरकार हरकत में आ गई है। सरकार ने गंगा किनारे पुलिस को पट्रोलिंग के आदेश दिए है जिसका असर अब दिखने लगा है ।

उत्तराखण्ड के बाद यूपी का पहला ज़िला बिजनौर है जिसमे गंगा प्रवेश करती है। ज़िले के कई थाना क्षेत्रों से गंगा होकर गुजरती है गंगा किनारे कई जगह श्मशान घाट भी बने है।

प्रदेश सरकार के आदेश के बाद जिला पुलिस भी अब हरकत में आ गई है। पुलिस ने खुद और पीएसी के द्वारा गंगा में पेट्रोलिंग शुरू कर दी है की किसी भी शव को गंगा में ना बहाया जाए।

एसपी सिटी ने गंगा बैराज घाट पर पहुंच कर पुलिस और पीएसी द्वारा की जा रही गंगा की पेट्रोलिंग का जायजा लिया। इस मामले में एसपी सिटी का कहना है की गंगा नदी बिजनौर में मंडावली थाना क्षेत्र से लेकर चांदपुर तक बहती है।

प्रदेश सरकार और एडीजी के आदेश के बाद पूरे जिले में गंगा किनारे बसे गावँ में पेट्रोलिंग की जा रही है हमारे पास मुरादाबाद से एक फ्लड कम्पनी पीएसी की भी आ गई है। साथ ही लोगो को जागरूक किया जा रहा है कि शव को गंगा में ना बहाये उसका धर्म के अनुसार अंतिम संस्कार करे।

हरकत में आया बिजनौर प्रशासन गंगा किनारे शवो की पेट्रोलिंग.. आप यह पूरी रिपोर्ट हमारे यू टयूब चैनल Bijnor Express पर भी देख सकते हैं,

बिजनौर से तुषार वर्मा की यह रिपोर्ट

©Bijnor Express

बिजनौर एक्सप्रेस के माध्यम से लाखो लोगो तक अपने व्यापार(Business), व्यक्तिगत छवि,चुनाव व व्यवसायिक उत्पाद(Products) प्रचार प्रसार हेतु संपर्क करें- 9193422330 | 9058837714

लेटेस्ट खबर

और पढ़ें

error: Content is protected !!