Bijnor Express

instagram follow

बिजनौर में अंतर्राष्ट्रीय बाल अधिकार दिवस पर छात्रा को बनाया गया एक दिन की थाना अध्यक्ष।

बिजनौर । अंतर्राष्ट्रीय बाल अधिकार दिवस पर मिशन नारी शक्ति के तहत महिलाओं और बालिकाओं में सुरक्षा की भावना को मजबूत बनाने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के निर्देशन पर बिजनौर शहर कोतवाली में डीडीपीएस की कक्षा 11 की छात्रा कृतिका अग्रवाल को एक दिन का कोतवाल बनाया गया।

एक दिन की कोतवाल बनी कृतिका अग्रवाल ने सबसे पहले महिला हेल्प डेस्क पर जाकर समस्याएं सुनीं व रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए ।

शुक्रवार को स्थानीय डीडीपीएस स्कूल की छात्रा कृतिका अग्रवाल उम्र 16 वर्ष पुत्री आशुतोष अग्रवाल निवासी दारानगर गंज को एक दिन के लिए थाना कोतवाली शहर का थाना अध्यक्ष बनाया गया है ।

चार्ज संभालने के बाद कृतिका महिला हेल्प डेस्क में पहुंची व चारुल मौर्य की शिकायत को सुना जिसमें साइबर क्राइम के लाखों की ठगी किए जाने का मामला आया जिस पर कृतिका ने रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए ।

महिला हेल्प डेस्क संबंधित शिकायत पर सुनवाई करते हुए उस पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए । छात्रा कृतिका ने थाने का निरीक्षण किया और पुलिस अधिकारियों के साथ रूट मार्च भी किया ।

इस संबंध में कृतिका कहा कि लोन के लिए एक अनूठा अनुभव है जिसको उन्होंने गंभीरता से लिया उन्होंने कहा कि जिस चीज को हम जानते नहीं तो उसको आज सामने देखकर पुलिस को लेकर संकट दूर हो गई है उन्होंने कहा है कि यह अनुभव उनके विश्वास को बढ़ाने का काम करेगा ।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया है कि मिशन नारी शक्ति के तहत जनपद के थाने में बालिकाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से उनको एक दिन का चार्ज दिए जाने का अभियान चल रहा है जिसके तहत कोतवाली शहर में कृतिका को चार्ज दिया गया और उन्होंने बड़ी कुशलता से समस्याओं का निराकरण किया और निरीक्षण किया ।

बिजनौर एक्सप्रेस से रोहित कुमार की रिपोर्ट

बिजनौर एक्सप्रेस के माध्यम से लाखो लोगो तक अपने व्यापार(Business), व्यक्तिगत छवि,चुनाव व व्यवसायिक उत्पाद(Products) प्रचार प्रसार हेतु संपर्क करें- 9193422330 | 9058837714

error: Content is protected !!