Bijnor Express

नजीबाबाद में तालाब सौंदर्यीकरण को पार्क के रूप में किया गया जा रहा है प्रस्तुत

जल्द नगरवासियों को घूमनें के एक अच्छा स्थान उपलब्ध कराने के लिए नगर पालिका नजीबाबाद कटिबद्ध

(रिपोर्ट बाई इंजी० विकास कुमार आर्य)

बिजनौर न्यूज़:- नजीबाबाद रोडवेज डिपो के निकट रामपुर बनवारी बीए 2016 में शासन द्वारा स्वीकृत तालाब है। नगरपालिका द्वारा निर्माण कार्य कराने के बाद राजस्व रिकार्ड में 1359 फसली में दर्ज तालाब की भूमि पर अतिक्रमण होने से योजना विवादों में फंस कर फाइलों में कैद होकर रह गयी थीं।

वर्तमान सत्र में सुप्रीम कोर्ट द्वारा तालाबों को अतिक्रमण से हटाने के संदर्भ में एक आदेशानुसार जिसके अंतर्गत सभी तालाबों को अतिक्रमण से मुक्त कर उनका सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू करा दिया गया था। इसी क्रम में नजीबाबाद के वाहिद नगर स्तिथ तालाब की भूमि को 03 सितम्बर 2020 को नवागत नजीबाबाद एसडीम ब्रजेश कुमार ने तहसीलदार राधेश्याम शर्मा नगर पालिका परिषद ईओ सुरेंद्र प्रताप सिंह व राजस्व कर्मचारियों के साथ मिलकर तालाब की भूमि को चिन्हित कर उस पर अवैध कब्जे को हटा दिया गया था।

पूर्व चेयरमैन मोहम्मद मोअज़्ज़म खान का मत

पूर्व चेयरमैन मोहम्मद मोअज़्ज़म खान ने बताया कि सन 2014 में जुलाई के महीने में नगरपालिका नजीबाबाद की बोर्ड की बैठक हुई थी जिसकी अध्यक्षता उन्होंने स्वयं ने की थी। इस ही बैठक में प्रस्ताव पारित कराकर कार्य योजना बना कर लखनऊ भेजी थी जिस में वाहिद नगर में स्थित लगभग 19.5 बिगाह ज़मीन उस में चारों तरफ नाला और बाउंड्री बना कर बीच में सौन्दर्यकरण कराया जाना स्वीकृत कराया गया था। इस प्रस्ताव के 2016 में स्वीकृत होने के बाद वर्ष 2017 में 3 तरफ की बाउंड्री और नाला बनवा दिया गया था। एक तरफ का नाला और बाउंड्री ठीक पैमाइश और कुछ लोगों द्वारा आपत्ति किये जाने की वजह से नहीं बन पायी थी। जिसकी वजह से काम कुछ वक़्त के लिए रुका रहा। तालाब सौंदर्यीकरण का कार्य अब पुनः प्रशासन व राजस्व के सहयोग से शुरू करा दिया गया है। हमें उम्मीद है और हमारी पूरी कोशिश है के जल्दी से जल्दी हम इस सभी कार्यों को पूरा करा कर नगरवासियों को एक अच्छे पार्क का तोहफा दे पाएंगे।

विधायक तसलीम अहमद का मत

नजीबाबाद विधायक हाजी तसलीम अहमद के जनप्रतिनिधि नितिन कश्यप द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया गया कि क्षेत्रवासी बहुत समय से एक पार्क कि मांग होती आयी है। जिसको कुछ दिन से कुछ क्षेत्रवासियों के द्वारा पुनः बिजनौर जिलाधिकारी महोदय को एक ज्ञापन के माध्यम से क्षेत्र में एक पार्क की मांग की है। जिसको संज्ञान में रखते हुए तसलीम अहमद जिलाधिकारी से भेंट कर पार्क के लिए बीस लाख रुपये देने की घोषणा की है।

तहसीलदार राधेश्याम शर्मा ने इस संदर्भ में बताया कि हम पार्क के लिए कोई अच्छी जगह की तलाश में है फिलहाल पार्क के लिए नजीबाबाद में कोई जगह नहीं है। स्टेप ग्राउंड की जगह जीआईसी की जिसको उनकी बिना सहमति से नहीं लिया जा सकता है।

रिपोर्ट बाई इंजी० विकास कुमार आर्य

बिजनौर एक्सप्रेस के माध्यम से लाखो लोगो तक अपने व्यापार(Business), व्यक्तिगत छवि,चुनाव व व्यवसायिक उत्पाद(Products) प्रचार प्रसार हेतु संपर्क करें- 9193422330 | 9058837714

लेटेस्ट खबर

और पढ़ें

error: Content is protected !!