Bijnor Express

बिजनौर में पर्यटकों के बढ़ावे लिए गंगा बैराज पहुँची मोटरबोट,

▪️अब बिजनौर में भी पर्यटक कर सकेंगे मोटरबोट से डॉल्फिन🐬 व घडियालों🐊 के नज़ारे,

Bijnor: बिजनौर गंगा बैराज पर गंगा की लहरों में डॉल्फिन और घड़ियाल के दर्शन कराने के लिए मोटर बोट गंगा बैराज पर पहुंच गई है। यह मोटर बोट बैराज से विदुर कुटी तक लोगों को घुमाएगी और गंगा में दिखने वाली डॉल्फिन और घड़ियाल के नज़ारे दिखाएंगी जिससे पर्यटक इसका पूरा आनंद उठा सकेंगे,

यह मोटर बोट लोगों के घूमने के लिए बैराज घाट पर साधन बनेगी, जलीय जीवो की सुंदरता को देखने के लिए आम जनता महरूम रहती है इसके लिए डब्ल्यूडब्ल्यूएफ टीम का दस्ता गंगा में नौकायन कराएगा। गंगा में मोटर बोट चलने का समय सुबह के समय या शाम के वक्त 5:00 से 6:00 के बीच का रहेगा।

यह यात्रा करीब 10 से 15 किलोमीटर तक मोटरबोट की सवारी करेंगे। इसके लिए किराया भी निर्धारित किया जाएगा।वाइल्ड लाइफ इंस्टीटयूट ऑफ इंडिया द्वारा इसके लिए चार मोटरबोट दी गई है। बतादें कि पिछले साल डॉल्फिन की गणना में 36 डॉल्फिन थी। पिछले साल ही गंगा बैराज में घड़ियाल भी छोडे़ गए थे।

मेरा गंगा मेरी डॉल्फिन अभियान के तहत गंगा में चल रहा डॉल्फिन की गिनती का पूरा हो गया है ।  हैदरपुर वैटलैंड में डाल्फिन की गणना की ट्रेनिंग  दी गई है।

शुक्रवार को भी गंगा में डॉल्फिन के गिनती कार्य में डब्ल्यूडब्ल्यूएफ-इंडिया से संजीव यादव, मोहम्मद शाहनवाज खान, हिमांशु शर्मा, रामअवतार, ऋतु, तेजपाल, भानुप्रताप, गंगा प्रहरी श्योराज सिंह, वन विभाग से धर्मवीर, संसार सिंह धामा, अतुल दुबे शामिल रहे।

रिपोर्ट:- तुषार वर्मा / बिजनौर

बिजनौर एक्सप्रेस के माध्यम से लाखो लोगो तक अपने व्यापार(Business), व्यक्तिगत छवि,चुनाव व व्यवसायिक उत्पाद(Products) प्रचार प्रसार हेतु संपर्क करें- 9193422330 | 9058837714

लेटेस्ट खबर

और पढ़ें

error: Content is protected !!