Bijnor Express

बिजनौर में मिलेट्स पुनरोद्धार कार्यक्रम अन्तर्गत दो दिवसीय जनपद स्तरीय कार्यशाला का आयोजन डीएम ने कहा मोटे अनाज की पैदावार के लिए बिजनौर वातावरण अनुकूल

Reported by: आक़िफ़ अंसारी | Edited by : Bijnor Express | बिजनौर | उत्तर प्रदेश।

उ.प्र. मिलेट्स पुनरोद्धार कार्यक्रम अन्तर्गत कृषि विभाग बिजनौर दो दिवसीय जनपद स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया गिरीश चन्द्र उप कृषि निदेशक, मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण सिंह बोरा, ज़िला अधिकारी बिजनौर अंकित कुमार अग्रवाल मौजूद रहे।

उप निदेशक कृषि मुरादाबाद मण्डल मुरादाबाद द्वारा संयुक्त रूप से कॉकरान वाटिका प्रांगण में कृषकों द्वारा श्री अन्न योजना मिलेट्स अन्तर्गत लगाए गए विभिन्न स्टॉलों का निरीक्षण किया गया।

इस अवसर पर में संयुक्त निदेशक कृषि मुरादाबाद मण्डल मुरादाबाद, उप कृषि निदेशक, जिला कृषि अधिकारी, जिला कृषि रक्षा अधिकारी, कृषि वैज्ञानिक नगीना, सहित कृषि विभाग के कर्मचारियों एवं मातृशक्ति सहित जनपद के कृषक बन्धु उपस्थित थे।

इस अवसर पर डीएम ने कहा मोटे अनाज की पैदावार के लिए बिजनौर का वातावरण अनुकूल और यहां की भूमि भी उपजाऊ, मिलेट्स की मांग न सिर्फ देश में लगातार बढ़ रही है, बल्कि विदेशों में भी मोटे अनाज की मांग में भारी मात्रा में हुई है भारी वृद्वि।

जिले में मिलेट्स की खेती को बढावा देने और जन सामान्य को इसके प्रयोग के लिए प्रेरित करने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करें कृषि विभाग के अधिकारी, मिलेट्स स्वास्थ्य और आर्थिक लाभ का महत्वपूर्ण स्रोत

ज़िले की अन्य इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की खबरों को देखने के लिए आप हमारे यू ट्यूब व फेसबुक पेज के लिंक Bijnor Express पर क्लिक कर जुड़ सकते हैं।

https://youtube.com/@bijnorexpresshttps://youtube.com/@bijnorexpress

https://www.facebook.com/BijnoreExpressNews?mibextid=ZbWKwLhttps://www.facebook.com/BijnoreExpressNews?mibextid=ZbWKwL

बिजनौर एक्सप्रेस के माध्यम से लाखो लोगो तक अपने व्यापार(Business), व्यक्तिगत छवि,चुनाव व व्यवसायिक उत्पाद(Products) प्रचार प्रसार हेतु संपर्क करें- 9193422330 | 9058837714

लेटेस्ट खबर

और पढ़ें

error: Content is protected !!